विधायक बोले -युवा व महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर करेंगे बेरोजगारी का खात्मा, सबका होगा पक्का मकान

तरारी। बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं और भोजपुर के सातों सीटों पर प्रत्याशी प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। भोजपुर का तरारी विधानसभा सीट काफी हॉट सीट माला जाता है। इस सीट पर इस बार कब जा भाकपा माले के नेता सुदामा प्रसाद का हुआ था।वह विधायक बने थे। चुनाव सर पर है और तरारी विधानसभा से इससे पहले लोजपा के वरिष्ठ नेता सह प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक सुनील पांडेय काबिज थे। इस बार विधानसभा चुनाव में करारी से फिर से लोजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील पांडेय खड़ा हो रहे है। सुनील पांडेय कैसे उम्मीदवार है जो हारने के बाद भी अपने क्षेत्र में लोगों के लिए सक्रिय थे। इधर सरगर्मी तेज हुई है और प्रत्येक गांव में सुनील पांडेय जा जाकर जायजा ले रहे हैं।

लोजपा के प्रदेशा उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक सुनील पांडेय धनगावा पंचायत के विभिन्न गाँवो में जनसम्पर्क अभियान के तहत पहुंचे एवं कार्यक्रम को संबोधित भी किया। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहाा कि

तरारी विधानसभा क्षेत्र में पिछले पांच सालों से विकास का कार्य अवरुद्ध है । मैंने यहां का प्रतिनिधि न रहते हुए भी अथक प्रयास कर कई योजनाओं को लागू कराया । जिसकी जानकारी समय समय पर लोगो के बीच भी साझा किया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य आप सबकी समस्या को जानना है ताकि उसको प्राथमिकता के आधार पर समाधान कर सकू । आजादी के बाद विकास से अछूता रहा इस विधानसभा क्षेत्र में मैंने अपने पिछले कार्यकाल में हर क्षेत्र में विकास का कार्य किया जिसकी लोग कल्पना भी नही कर सकते थे । और फिर कहता हूं कि इस बार अगर आपलोग का साथ मिला तो इस बार का विकास मॉडल अनोखा होगा , जिसमे रोजगार, कृषि ,शिक्षा , मकान, वृद्धावस्था पेंशन जैसे मुद्दे पर एकसाथ कार्य होंगे ताकि पूरे बिहार में यह क्षेत्र फिर एकबार विकास के लिए जाना जाए । जीरो टॉलरेंस नीती पर कार्य होगा । हॉस्पिटल में इलाज और स्कूलों में पढ़ाई सुचारू रूप से होगी। इन्होंने अपने संकल्प को दुहराते हुए कहा कि जब मैं पहली बार यहां चुनाव लड़ने आया था तो आप सब से कहा था कि एकभी गाँव सड़क से जुड़ने से नही बचेगा तथा हर घर मे बिजली की ब्यवस्था होगी जिसको मैं दिन रात मेहनत कर पूरा किया । अब एक बार फिर कहता हूं कि मेरे कार्यकाल में 2022 तक एक भी घर कच्चा नही रहेगा । साथ ही इन्होंने कहा कि सभी बेरोजगार युवा महिला को प्रशिक्षण देकर स्व रोजगार के लिए प्रेरित करूंगा ताकि कोई इस आर्थिक युग मे बेरोजगारी का दंश न झेले । क्षेत्र में ही शिक्षा का उत्तम प्रबन्ध करने का प्रयास करूंगा ताकि छात्रों को पढ़ने के लिए घर से दूर न जाना पड़े । इन्होंने लोगो से जात पात से ऊपर उठकर इस बार मतदान करने की अपील की ।इस मौके पर आज पूर्व विधायक सुनील पाण्डेय ने अपने सहयोगियों के साथ धनगावा, कपुरडीहरा,डुमरिया, सुरमाना,धर्मदास डिहरी,गोपालपुर आदि गाँवो में सम्पर्क कर लोगो के बुनियादी समस्या को सुना तथ उसका समाधान किया जा।इस मौके पर उपस्थित लोगो मे बैजनाथ उपाध्याय, परमानन्द पासवान, सोनू पांडेय, सनटु सिंह, मनोज सिंह ,अभय सिंह, साधु सिह, अभिराम सिह, ललन पासवान ,कार्ती पासवान ,आदित मुनि सिह समेत सैकड़ो ग्रामीण थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *