बीते 24 घंटे से बिहार के कई जिलों में हो रही मुसलाधार बारिश के कारण लोगों का हाल बेहाल है. बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बिहार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने आज भी कई स्थानों पर ऐसे ही वर्षा की संभावना जतायी है. कई जिलों में 72 घंटों के लिए वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, वैशाली और शिवहर में हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग, पटना ने जारी किया है. विभाग ने इस दौरान वज्रपात की आशंका भी प्रकट की है. ऐसी स्थिति में इन जिलों के लोग घर में ही रहने का प्रयास करें. विदित हो कि न केवल मुजफ्फरपुर वरन पूरे उत्तर बिहार में विगत तीन दिनों से बारिश का क्रम जारी है. इससे लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है.

इसके अलावा मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अररिया के फारबिसगंज में 225.5 mm, नगरा (सारण) 183.5, जलालपुर (सारण) 165, बरहरा ( भोजपुर) 156, बलरामपुर (कटिहार) 145, टेढागाछ ( किशनगंज) 144 mm होने की सम्भावना है. इधर बिहार के लगभग सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *