आरा। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिहार के कई जिलों में संक्रमण तेजी से फैल रहा था। इस दौरान ऑक्सीजन और बेड की कमी पड़ने से साथ ही ठीक इलाज न मिलने के कारण कई मरीज अपनी जान से हाथ धो बैठे है। संक्रमण पर काबू पाने में सरकार के साथ साथ कई युवा पीढ़ी व अन्य दल के लोग भी सामने आए है। इस दौरान समाजसेवियों ने लोगों की जरूरत के लिए ऑक्सीजन, दवाइयां एवं अन्य कोरोना से लड़ने के लिए जरूरी चीजें गांव- गांव तक पहुंचाने में लगे है।

कुल्हड़िया गांव में बांटे मुफ्त ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर

कोरोना काल में बढ़ती ऑक्सीजन किल्लत के दौरान राहुल गांधी के नेतृत्व में युवा कांग्रेस की रिलीफ टीम के द्वारा भोजपुर के कुल्हड़िया गांव में जरूरतमंदों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयां व अन्य सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने कहा कि ऑक्सीजन से तमाम गरीब तबके के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले मुझे मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस गांव के बारे में जानकारी मिली थी। जिसके बाद राहुल गांधी एवं भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के निर्देशानुसार हैम सभी कुल्हड़िया गांव पहुंचकर लोगों के बीच ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, सिलेंडर, दवाइयां, मास्क, सेनेटाइजर और होम आइसोलेशन किट्स वितरण किये। ताकि आपात स्थिति में लोगों की जानें बच सके और माइल्ड लक्षण वाले मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में ही हो जाये।

कोरोना में पहली बार गांव में बांटे गए राहत सामग्री

कोरोना से लड़ने के लिए जब जरूरी चीजें गांव वालों को मिली तो वो भावुक हो गए। क्योंकि उन्होंने अपने गांव की स्तिथि को करीब से देखा हुआ है। इस महामारी में गांव की स्थिति क्या थी। ऑक्सीजन या बेड नहीं मिलने की वजह से कई जान चली गई। लेकिन फिलहाल स्तिथि सामान्य बनी हुई है। लेकिन अभी तक गांव में किसी प्रकार की सुविधा गांव वालों को नहीं मिली थी। जब कांग्रेस के युवा कुल्हड़िया गांव पहुंचे तो गांव वाले खुश हो गए। इस दैरान गांव के निवासी मुकेश कुमार सिंह ने गुंजन पटेल का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज से पहले हमारे गांव में किसी ने कोरोना राहत सामग्री का वितरण नहीं किया था। सरकारी सुविधा तो आप भूल ही जाइये। आज पहली बार हमें यह सुविधा मिली है।

ट्रस्ट को सौंपी गई सामग्री

राहुल गांधी के नेतृत्व में बिहार युवा प्रदेश के कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना के बचाव के लिए जो सामग्री कुल्हड़िया गांव में वितरण किया गया, वो सामग्री को गांव के ही ट्रस्ट मां दुर्गा मंदिर कल्याणी समिति को सौंप दिया गया। ताकि इस ट्रस्ट के द्वारा ही गांव वालों की मदद हो सके। इस मौके पर रिलीफ टीम के सदस्य कुमार रोहित, अभिषेक द्विवेदी, मुकुल यादव, बिट्टू यादव एवं भोजपुर युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशुतोष ठाकुर, शक्ति सिंह, टुन्नू सिंह, संजीव सिंह थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *