bhojpurdarshannews

एम. डी. जे. पब्लिक स्कूल लोहाइ टोला अमरपुरी भोजपुर में बारहवीं सीबीएसई परीक्षा का परिणाम आते ही छात्रों में हर्ष की लहर दौड़ गई। विद्यालय के कुल 127 छात्रों में 110 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त किया। 15 छात्रों को पुनः परीक्षा का अवसर मिला। जबकि दो छात्र अनुपस्थित रहे। सफल छात्र छात्राओं में विज्ञान संकाय की सृष्टि सिंह 94.2% अंक से शीर्ष पर रही, वही विज्ञान में ही सुरभी सिंह 92.2%, सचिन कुमार 91.2%, नीरज कुमार 90.6%। कला संकाय में ऋषिका नंदनी 89.2% से विद्यालय टॉपर रही तथा 85.6% अंको के साथ नीतीश कुमार 84.6% ने सफलता का परचम लहराया। वही वाणिज्य में 88.8% अंको के साथ सत्यम सागर ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। सभी छात्र- छत्राओं ने एक दुसरे को मिठाई खिलाकर, गुलाल लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ नंद कुमार सिंह ने सभी छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाते हुए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ने कहा कि पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए छात्रों ने बेहतर प्रदर्शन कर इतिहास रचने का काम किया है। इस बार भी तीनो संकायों में बारहवीं के परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रही। प्रो सिंह ने छात्रों को पूरी मेहनत, ईमानदारी और लग्न के साथ जीवन के पथ पर सतत आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

मौके पर विद्यालय के वरीय शिक्षक मुन्ना कुमार, रजेश्वरी शर्मा, वीर बहादुर सिंह, जगतपति सिंह, चंदन कुमार एवं अन्य शिक्षक उपस्थित रहे और सभी ने छात्रों को शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *